राजिम जिले की मांग को लेकर चौक चौराहों पर चर्चा गर्म,लगाये जा रहे हैं तरह तरह के कयास. राजिम विधायक का मौन चर्चा का विषय

Spread the love

राजिम।छत्तीसगढ़  के पूर्व मंत्री एवं  विधायक  धनेंद्र साहू  द्वारा जन-जन की मांग राजिम नयापारा को जिला बनाए जाने के संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री  को अवगत कराना उचित अवसर पर उठाया गया उचित कदम बता रहे हैं। अलबत्ता यह आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगा। धनेंद्र साहू के प्रयास से अब राजिम नयापारा जिला बनकर ही रहेगा। यह चर्चा राजिम क्षेत्र के हर चौक चौराहों पर चल रही है।
 राजिम नवापारा को  जिला बनाने के लिए विधायक धनेंद्र साहू का प्रयास अखबार में छपते तथा सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद   आज बुधवार की सुबह नगर के हृदय स्थल पंडित सुंदरलाल शर्मा चौक के  पान पैलेस, होटलों, चौक चौराहों, बस स्टैंड में जिले को लेकर ही चर्चा गर्म है।  राजिम में नगर के प्रबुद्ध जन सुबह सुबह होटलों मे चाय की चुस्की लेते हुए  चर्चा कर रहे थे। चाय पर चर्चा में उपस्थित लोगों ने छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व मंत्री एवं   विधायक  धनेंद्र साहू  के द्वारा राजिम नयापारा को जिला बनाए जाने की जन जन की मांग को छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री  को अवगत करा कर राजिम नयापारा को जिला बनाए जाने मांग का समर्थन किए हैं जिनका राजिम क्षेत्र में सर्वस्व प्रशंसा एवं सराहना की जा रही है। लोगों ने कहा कि धनेंद्र साहू के द्वारा उचित समय में उचित मांग का समर्थन राजिम नयापारा को जिला बनाए जाने के दिशा में महत्वपूर्ण  कदम  साबित होगा। इसी कड़ी में आज राजिम  नगर के  एक  पान पैलेस में पूर्व जनपद अध्यक्ष राघोबा महाडिक ,साहू समाज राजिम भक्तिन माता मंदिर समिति के अध्यक्ष लाला साहू, होटल व्यवसायी सुनील देवांगन, अमर पैलेस के संचालक अमर सिंह ठाकुर, भोला निर्मलकर, जितेंद्र साहू एवं अश्वनी शर्मा ने पूर्व मंत्री, विधायक धनेंद्र साहू के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए राजिम क्षेत्र के पूर्व मंत्री एवं विधायक से भी राजिम नवापारा को छत्तीसगढ़ का 34 वां जिला की मांग को प्रमुखता के साथ उठाने एवं उचित पहल करने चर्चा कर रहे थे। राजिम विधायक अमितेश शुक्ला के मौन रहने का अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं हालांकि कुछ दिन पूर्व जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू ने आरोप लगाया था तब उन्होंने रोहित साहू के आरोपों का खंडन करते हुए राजिम नवापारा को जिला बनाने का समर्थन किया था उसके बाद से वह मौन बैठे हुए हैं। चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि विधायक धनेंद्र साहू और अमितेश शुक्ला पृथक पृथक प्रयास कर रहे हैं। अगर दोनों मिलकर एक साथ प्रयास करें तो राजिम नवापारा को यह सौगात बहुत जल्द मिल जाएगी। अलग अलग मे ताकत कमजोर हो जाती है जैसे एक और एक दो होता है वही एक साथ प्रयास करने पर एक और और एक ग्यारह होता है अतः दोनों विधायकों को संयुक्त रूप से प्रयास करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.