The Popatlal

सच्ची खबर देंगे पोपटलाल

Chhattisgarh

सराफा व्यापारी पर फायरिंग कर लूट मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

जगदलपुर। सर्राफा व्यापारी से 18 जुलाई की शाम हुई लूट मामले में बस्तर पुलिस ने आज एक अन्य आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है़। पुलिस ने इस मामले में शामिल छः में से चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर हथियार और लूटा गया करीब 470 ग्राम सोना बरामद कर लिया था। जिसके बाद आज सराफा व्यापारी त्रिलोकचन्द्र सिसोदिया के साथ हुए लूट में शामिल 01 अन्य फरार आरोपी को पकड़ने में बस्तर पुलिस को सफलता हासिल हुई है।

बता दें कि 18 जुलाई 2021 को स्थानीय सराफा व्यापारी त्रिलोकचन्द्र सिसोदिया से शाम को अपनी दुकान बंद कर अपने घर वृदांवन कॉलोनी जाते वक्त कालीबाड़ी स्कुल के पास 06 आरोपियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसमें पूर्व में 04 आरोपियों को बस्तर पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। वहीं मामलें में कुछ आरोपी फरार चल रहे थे। लगातार तलाशी के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक अन्य आरोपी मनी प्रधान, उडीसा के जाजपुर जिले के आसपास के क्षेत्र में देखा गया है।

सूचना पर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अति. पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में टीम गठित कर उड़ीसा रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकडा गया। जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम मनी प्रधान, उड़ीसा के जाजपुर जिले का होना बताया। साथ ही 18 जुलाई को आरोपी आर. रवि कुमार, शिवा राव, ई. रवि कुमार, राजकुमार दास के साथ जगदलपुर में आकर लूट की घटना को अंजाम देने व लूटे गये सोने का बंटवारा कर कुछ सोना अपने पास रखना स्वीकार किया। जिसके बाद पुलिस की टीम ने आरोपी मनी प्रधान के कब्जे से लूट के बंटवारे में से 83 ग्राम सोना एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल बरामद कर जप्त किया गया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उक्त कार्रवाई में पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे निरीक्षक धनंजय सिन्हा सहित उप निरीक्षक खोमराज ठाकुर, सउनि. सतीश यादव, सतीश यदुराज, सुदर्शन दुबे, आरक्षक रूपेश यादव व गायत्री तारम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

“सुभाष रतनपाल की ​रिपोर्ट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *