The Popatlal

सच्ची खबर देंगे पोपटलाल

ChhattisgarhMISC

आदिवासी समाज के कारण हीं जल, जंगल एवं जमीन संरक्षित व सुरक्षित हैं – बृजमोहन अग्रवाल

Spread the love

रायपुर । आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव का जश्न आज पूरा देश मना रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर पूरा देश स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने अपने घराें में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराकर इस पावन पर्व पर राष्ट्रप्रेम व राष्ट्र स्वाभिमान की भावना का अनुभव कर सकें इसके लिए प्रधानमत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की जिसके जरिए देश के लोगों को अपने अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में हर घर तिरंगा अभियान व्यापक रूप ले चुका है। इस अभियान से विभिन्न सामाजिक एवं आध्यात्मिक संस्थाएं जुड़ रही है। छत्तीसगढ़ में हर घर तिरंगा के संयोजक बृजमोहन अग्रवाल ने विभिन्न सामाजिक संस्थाओं, आध्यात्मिक संस्थाओं, संगठन, स्कूल, कॉलेज, कार्यालय, निजी संस्थाओं, एनजीओ आदि को तिरंगे का वितरण किया साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ में 25 लाख से अधिक घरों में तिरंगा झंडा फहराने का लक्ष्य रखा है।

सामाजिक संस्थाओं में छत्तीसगढ़ पंजाबी सनातन सभा, किन्नर समाज, कायस्थ समाज, अग्रवाल समाज, सीआरपीएफ कैंप एवं अन्य समाजों को तिरंगा झंडा का वितरित किया गया है।

गोंडी धर्म संस्कृति संरक्षण समिति एवं छत्तीसगढ़ गोंडवाना संघ द्वारा बलबीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम, बूढ़ापारा रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय भोजली महोत्सव में बृजमोहन अग्रवाल, माननीय राज्यपाल महोदया सुश्री अनुसुइया उइके के साथ शामिल हुए। भोजली महोत्सव को संबोधित करते हुए श्री बृजमोहन अग्रवाल ने देश भर से छत्तीसगढ़ आए हुए गोंडवाना समाज के लोगों का अभिवादन किया।

श्री अग्रवाल ने कहा कि यदि देश को आगे बढ़ाना है तो हमें धर्म को भी आगे बढ़ाना पड़ेगा। जिस दिन धर्म और देश मिल जाएंगे उस समय दोनों आगे बढ़ेंगे।

श्री अग्रवाल ने कहा कि भगवान श्री राम जी के वन गमन के समय राक्षसों के विनाश, राम सेतु निर्माण से लेकर रावण वध तक वनवासियों-आदिवासियों ने पग-पग में भगवान का साथ दिया था। वनवासी भगवान श्री राम के प्रिय थे। आदिवासी समाज के कारण हीं जल, जंगल एवं जमीन संरक्षित हैं सुरक्षित हैं।

श्री अग्रवाल ने भोजली महोत्सव में मान. राज्यपाल महोदया जी को तिरंगा झंडा भेंट किया व कार्यक्रम में उपस्थित गोंडवाना समाज के लोगों को हर-घर तिरंगा अभियान के लिए आह्वान किया एवं 2000 से ज्यादा तिरंगा झंडा का कार्यक्रम स्थल में वितरण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *