The Popatlal

सच्ची खबर देंगे पोपटलाल

ChhattisgarhMISC

जिस चीज को 100 पन्नों की किताबों में नहीं लिखा जा सकता, उसे एक पेंटिंग अभिव्यक्त करती है: बृजमोहन अग्रवाल

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद, रायपुर के तत्वाधान में आयोजित ‘राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता’ में पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए। उन्होंने इस आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। प्रतियोगिता में शामिल दिव्यांग सहित विभिन्न जिलों के 600 से अधिक बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चों ने चित्रकला में जो हुनर दिखाया उसने हर किसी को प्रभावित किया।
पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हर बच्चे की अपनी एक सोच होती है, हर बच्चे की अपनी एक कल्पना और विजन होता है। ग्लास को देखकर जो भरा हुआ बोलता है वह पॉजिटिव बोलता है, जो खाली बोलता है वह निगेटिव बोलता है। उन्होंने कहा कि हर बच्चे में कुछ ना कुछ टैलेंट होता है, लेकिन उस हुनर को सामने लाने का काम काम माता-पिता और गुरुजनों का है, परिवार जनों का है। उन्होंने कहा कि कोई बच्चा संगीत में तो कोई चित्रकला में तो कोई जनरल नॉलेज में अच्छा हो सकता है।
बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि स्मार्टनेस कई तरीके से जीवन में आती है, जिंदगी को निखारती है। कोई खेल के मैदान से सीखता है, कोई संगीत से सीखता है, कोई चित्र कला से सीखता है। कई बार हम पेंटिंग देखते हैं समझ नहीं आता कि इसमें क्या बनाया है, लेकिन जब बनाने वाला बताता है तब समझ में आता है। उन्होंने कहा कि पेंटिंग कला अपनी कल्पनाओं को उड़ान देने का माध्यम है। जिस चीज को 100 पन्नों की किताबों में नहीं लिखा जा सकता उसको एक पेंटिंग के माध्यम से अभिव्यक्त किया जा सकता है। कार्टूनिस्ट सबसे बड़ी अभिव्यक्ति का माध्यम है। एक कार्टून का पूरे देश भर में नाम हो जाता है, क्योंकि सब कुछ कह देता है। इसलिए जो पेंटिंग की फील्ड है भविष्य बनाने के लिए बहुत बड़ा माध्यम है। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन ने बाल कल्याण परिषद को इस आयोजन के लिए और साथ में दानी स्कूल को भी बधाई दी। उन्होंने दानी स्कूल की तारीफ करते हुए कहा कि खेलकूद के साथ बच्चों की प्रतिभा को निखारने का काम कर रहा है। इस आयोजन के लिए खासतौर पर बधाई देते हुए कहा कि ये आयोजन बच्चों के टैलेंट को निखारने का काम कर रहे हैं। इस पेंटिंग प्रतियोगिता के माध्यम से कई प्रतिभाएं सामने आएंगी। फिर ये बच्चे देश और दुनिया में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करेंगे।
बृजमोहन अग्रवाल ने कार्यक्रम में मौजूद आयोजकों बाल कल्याण परिषद के अशोक त्रिपाठी, अरविंद, जेपी मालू , अवधेश त्रिपाठी, सुनीता, श्रीमती इंदिरा जैन, प्रकाश अग्रवाल, संजीव, कमल वर्मा, गुरमीत धनई और दानी स्कूल को सबसे ज्यादा सहयोग करने वाले खंडेलवाल को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *