मोटरसाइकिल चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे,20 मोटरसाइकिल जब्त

Spread the love
“नरेश कुमार जर्नलिस्ट”

कांकेर। क्षेत्र में लगातार हो रही बाईक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे लगभग 20 मोटरसाइकिल के साथ चार आरोपी भी आये पुलिस के गिरफ्त में।पुलिस द्वारा आज प्रेसवार्ता के दौरान मामले का खुलाशा करते हुए जानकारी दी कि मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी रजनू कोर्राम पिता दुरगू कोर्राम 35 वर्ष निवासी पराली थाना ईरागांव जिला कोण्डागांव, दूसरा आरोपी राजेन्द्र एन्ड्रीक पिता तुलसी राम एन्ड्रीक 30 वर्ष निवासी पीन्डुमपाल थाना नैमेड़ जिला बीजापुर चोरी की मोटर सायकल रखकर बेचने के फिराक में घुम रहे है। सूचना के आधार पर आरोपी को घेराबंदी कर अभिरक्षा में लेकर पुछताछ किया गया।
पूछताछ में बताया कि वे लगभग दो वर्षों से मोटर सायकल की चोरी कर रहे है व इस चोरी में अपने अन्य साथी नरेश कावड़े पिता मंशा राम कावड़े 30 वर्ष निवासी साल्हेभाट पीढ़ापाल थाना कांकेर एवं राकेश हिड़को पिता फत्तेसिंग हिड़को 28 वर्ष निवासी धनतुलसी पीढ़ापाल थाना कांकेर के साथ मिलकर कांकेर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, बीजापुर एवं अन्य स्थानों से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है व आरोपी के निशानदेही पर कुल 20 नग मोटर सायकल को पुलिस ने जब्त किया है । आरोपीगण इन मोटर सायकिलो को बेचने अपने-अपने घर में एवं अंदरूनी क्षेत्र के ग्रामीणों को विश्वास में लेकर रखवा दिया करते थे ताकि ग्राहक मिलने पर ग्रामीणों से मोटर सायकल वापस लेकर ग्राहको बेच सकें । आरोपियों ने पूर्व में कई बार चोरी की मोटर सायकल सस्ते दामों में अंजान राहगिरों को बेच देते थे। जिस संबंध में भी विवेचना कि जा रही है जब्त मोटर सायकिलों का अनुमानित किमत 11 लाख रूपये आंकी गई है आरोपीगण चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद चोरी के मोटर सायकिलों के नम्बर प्लेट निकाल कर फेंक दिया करते थे एवं आरोपियों ने कई मोटर सायकिलों की इंजन चेचिस नंबर को भी मिटाने का प्रयास किया है। गिरफ्तार आरोपी राजेन्द्र एन्ड्रीक पिता तुलसी राम एन्ड्रीक उम्र 30 साल निवासी पीन्डुमपाल थाना नैमेड़ जिला बीजापुर के द्वारा पूर्व में सरोना में गैस कटर से एटीएम काट कर नगदी रकम चोरी करने की घटना में शामिल रहा है जिसे पुलिस द्वारा तेलांगनासे गिरफ्तार किया गया था, एंव आरोपी रजनू कोर्राम पिता दुरगू कोर्राम उम्र 35 साल निवासी पराली थाना ईरागांव जिला कोण्डागांव के द्वारा आमाबेड़ा एवं सिहावा क्षेत्र में लूट की घटना में शामिल होने से गिरफ्तार हुआ था। दोनो आरोपी जेल में एक साथ रहे है जमानत पर रिहा होने के बाद अपने अन्य साथी आरोपी नरेश कावड़े एवं राकेश हिड़को के साथ मिलकर लगभग दो वर्षों से मोटर सायकल चोरी करने की वारदात को अंजाम देते रहे। जिन्हें पकड़ने में कांकेर पुलिस विभाग को सफलता मिली है।
इस सबन्ध में कांकेर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पूरे मामले में आरोपियों द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के आधार पर और भी सबूत हाथ लग सकते है और वाहनों की चोरी की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग पहले से और सतर्कता के साथ ऐसे चोरों पर व निगरानी सुदा चोरों पर नजर रखे हुए है साथ ही शहर व आस पास के लोगों से भी अपील की जा रही है कि यदि कोई संदेही नजर आये तो पुलिस को इसकी तत्काल सूचना दे ताकि किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने से पहले रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.