शहर को साफ स्वच्छ बनाने डोर टू डोर कचरा संग्रहण करने 20 नए ई रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर महापौर,आयुक्त,सभापति ने किया रवाना

Spread the love

”वैभव चौधरी की रिपोर्ट”
धमतरी।नगर पालिक निगम धमतरी द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर के चालीस वार्डो में डोर टू डोर कचरा संग्रहण करने की व्यवस्था को दुरुस्त करने 20 नई गाड़िया ई रिक्शा क्रय किया गया। जिसे धमतरी निगम के महापौर विजय देवांगन,आयुक्त विनय कुमार पोयाम,सभापति अनुराग मसीह ने हरी झड़ी दिखाकर रवाना किया।धमतरी नगर निगम के 40 वार्डो में 24 मिनी टिपर गाड़िया द्वारा कचरा संग्रहण का कार्य किया जा रहा था। अब और नये और गाड़िया आने के बाद अब कचरा संग्रहण का कार्य शहर के चालीस वार्डो में 44 गाड़ियों से होगा गाड़ियों की संख्या बढ़ने से धमतरी शहर की सफाई व्यवस्था और बेहतर होगी।
इस अवसर पर महापौर विजय देवांगन ने कहा कि निगम के स्वास्थ्य विभाग हमारे सफाई मित्रों एवं स्वच्छता दीदियों के द्वारा शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में पूरी दृढ़ता और लगन के साथ कार्य किया जा रहा है धमतरी नगर पालिक निगम के पास अब और 20 नए कचरा संग्रहण ई रिक्शा गाड़ियां आने से सफाई व्यवस्था और दुरुस्त होगी और हमारा प्रयास होगा कि हम, हमारे शहर धमतरी को स्वच्छ और सुंदर बनाएं साथ ही नगर के सभी नागरिको से मेरी एक विनम्र अपील है कि स्वच्छता बनाए रखने में आप सब भी हमारा सहयोग करें।आप सबकी महत्वपूर्ण भूमिका से ही हमारा धमतरी शहर साफ,स्वच्छ और सुंदर रहेगा।
इस मौके पर नगर निगम के सभापति अनुराग मसीह ने कहा कि धमतरी नगर निगम में अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित किया जा रहा है शहर को स्वच्छ रखने व विकास को गति प्रदान करते हुए धमतरी नगर निगम में 20 नए कचरा संग्रहण ई रिक्शा गाड़ियों क्रय किया गया है जिससे अब शहर में सफाई व्यवस्था और अच्छी होगी।आयुक्त विनय कुमार ने बताया कि ई-रिक्शा को बेहतर तरीके से संचालन करने के लिए कुछ दिन पूर्व से ही स्वच्छता दीदियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।इस रिक्शे में सूखा कचरा एवं गीले कचरे के लिए पृथक पृथक डिब्बा बनाया गया है। ई रिक्शा के संचालन से स्वच्छता में एक नई कड़ी जुड़ जाएगी,समय की बचत होगी और अधिक से अधिक कचरा संग्रहण का कार्य होगा। स्वच्छता के आयाम में यह रिक्शा बहुउपयोगी साबित होगा। यह रिक्शा ध्वनि प्रदूषण से रहित है। डोर टू डोर कचरा संग्रहण के कार्य के लिए ई रिक्शा के सफलतापूर्वक संचालन एवं व्यवस्था के लिए मिशन मैनेजर शशांक मिश्रा को जिम्मा दिया गया है। ई-रिक्शा को सुरक्षित एवं बेहतर संचालित करने के लिए बैटरी चार्जिंग पॉइंट एवं अन्य व्यवस्था मणि कंचन केंद्रों में की जाएगी।इस दौरान एमआईसी मेंबर केंद्र कुमार पेंदरिया,राजेश ठाकुर,राजेश पांडे,कमलेश सोनकर,ज्योति वाल्मीकि,पार्षद दीपक सोनकर,सूरज गहेरवाल,राही यादव,सुशीला तिवारी,बिसन निषाद एल्डरमेन अवधेश पांडे,गजानंद रजक, कार्यपालन अभियंता राजेश पदम वार,लेखाअधिकारी रमेश कुमार शर्मा,मिशन मेनेजर शशांक मिश्रा और नगर पालिक निगम धमतरी के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.