बृजमोहन अग्रवाल ने अग्निपथ योजना पर की पत्रकार वार्ता में

Spread the love

बलरामपुर। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने अग्निपथ योजना पर बलरामपुर में पत्रकारों से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती कि देश और छत्तीसगढ़ प्रदेश शांति का टापू बना रहे। कांग्रेस शासित हर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ठप है और कांग्रेस किसी न किसी बहाने पूरे देश के सौहार्द को बिगाड़ने पर तुली है।
पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में बृजमोहन ने कहा कि, छत्तीसगढ़ प्रदेश में गरीबों का मकान छीनने वाला कोई है, 18 लाख गरीबों का छत छीनने वाला कोई है तो वो भूपेश बघेल व काँग्रेस पार्टी है। डेढ़ साल बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार आएगी और सभी लोगों को जिनको छत से भूपेश बघेल ने वंचित किया है प्रधानमंत्री आवास योजना के घरों से वंचित किया है उन सभी को मकान उपलब्ध कराई जाएगी।
श्री अग्रवाल ने आगे कहा की, रोजगार तो दूर की बात भूपेश सरकार बेरोजगारी भत्ता तक नहीं दे पा रहे हैं ऐसी सरकार जो कंगाल हो गई है बदहाल हो गई है दिवालिया हो गई है खाली मुख्यमंत्री झूठी घोषणाएं करते हैं जब इस सरकार में चपरासी की भर्ती हेतु पीएससी के द्वारा निकलती है उसमें लाखों लोग आवेदन करते हैं, जो सरकार अपने प्रदेश के युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है उस सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक, अग्निपथ योजना का विरोध करके, अपनी सस्ती और हल्की राजनीति कर रहे हैं और देश की जनता उसे स्वीकार नहीं करेगी। छत्तीसगढ़ की सरकार और कांग्रेस पार्टी का अग्निपथ योजना पर जो नकारात्मक रुख है आने वाले 2023 के चुनाव में जनता और अग्निवीर इसका कड़ाई से जवाब देंगे।
श्री अग्रवाल ने कहा कि नौजवानों से हमारी आग्रह है ज्यादा से ज्यादा संख्या में अग्निवीर बने और और ज्यादा से ज्यादा अग्निवीर बनकर इस देश की सुरक्षा को और प्रदेश की सुरक्षा को मजबूत करें।
कांग्रेसी विधायक के विवादित वायरल विडियो पर बृजमोहन ने कहा कि, यही कांग्रेस का चाल चरित्र है कि, कांग्रेस नहीं चाहती की देश और छत्तीसगढ़ शांति का टापू बना रहे, और यह कानून व्यवस्था की स्थिति को खराब करना चाहते हैं और लोगों को भड़का कर अपनी राजनीतिक इच्छाओं की पूर्ति करना चाहते हैं तो यह बहुत निंदनीय है और हम कहते हैं कि, कांग्रेस पार्टी को, उनके नेताओं के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करके कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।
श्री अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस के राज में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ठप हो गई है। उदयपुर की क्या बात करें, हमारे रायपुर में ही एक-एक सप्ताह में 4-4 हत्याएं छत्तीसगढ़ की राजधानी में हो जाती है, जब ठेके पर अधिकारियों की नियुक्तियां होंगी तो, अधिकारीयों का, कानून व्यवस्था या लोगों की सुरक्षा पर ध्यान ना होकर, वसूली पर ध्यान होगा।
कांग्रेस को और उनके नेताओं को समझ में आ गया है, जो कांग्रेसी प्रभु राम के अयोध्या केस में आपत्ती लगाते थे, राम सेतु पर आपत्ती लगाते थे, आज उन्हें राम की शरण में आना पड़ा है। अब मुख्यमंत्री मंदिर-मंदिर जा रहे हैं जो मुख्यमंत्री पहले राम को भारतीय जनता पार्टी का कहते थे अब उन्हें राम को अपना बनाना पड़ रहा हैं, जो भी राम विरोधी होगा, जो भी देश विरोध में बात करेगा, तो अब भारतीय जनता पार्टी इस देश का एजेंडा तय करेगी और उन विरोधियो को देश हित में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
श्री अग्रवाल ने कहा कि, प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य है भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी का विचार भारतीय जनता पार्टी का परिवार और साथ में जनता को कैसे ज्यादा से ज्यादा जोड़ सकें इस को लेकर के पूरे प्रदेश में प्रशिक्षण शिविर चल रहा है 15 साल की सरकार के बाद अभी बहुत से नए कार्यकर्ताओं जो भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हैं उन्हें तैयार करने हेतु या प्रशिक्षण शिविर चल रहा है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि, पूरे देश में एक चर्चा अग्निवीरों के लिए हो रही है, जो अग्नि पथ योजना है देश के नौजवानों के लिए एक जीवनदायिनी योजना है इसमें देशभक्त नौजवान तैयार होंगे यह योजना देश के प्रति नौजवानों के मन में समर्पण की भावना पैदा करेगी, यह योजना युवाओं को अनुशासित देशभक्त बनाने की योजना है। आज कांग्रेस के लोग देश के नौजवानों को भड़का कर देश में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। अग्निवीर योजना में जो नौजवान सिलेक्ट होंगे उन्हें 25 परसेंट लोगों को स्थाई नौकरी मिलेगी इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा आदि राज्यों में उन्हें नौकरी मिलेगी और 4 साल का प्रशिक्षण दे रही है उसके बाद कहीं पर भी यह अग्निवीर देश के लिए काम आएंगे।
भर्ती के बाद से हमारी सेना की एवरेज आयु 26 वर्ष हो जाएगी और हमारे दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए युवा अग्निवीर मिलेंगे।
इस भर्ती में भारतीय की भर्ती होगी, जाति की भर्ती नहीं होगी। देश की एकता अखंडता और आपस में जुड़ाव के लिए भी यह बहुत लाभकारी योजना है और हमारे जो नौजवान हैं वो आधुनिक हथियारों की ट्रेनिंग कम समय में ही ज्यादा प्रशिक्षित होंगे।
देश के कुछ हिस्सों में ही नक्सलवादी गतिविधियां हैं आतंकवादी गतिविधियां हैं अग्नि वीरों के जरिए उनको भी मुंहतोड़ जवाब मिलेगा साथ में एक युवक 4 साल की नौकरी के बाद जब वहां से निकलेगा, तो इतने कम उम्र में ही, उसके पास एक मुश्त राशि होगी, जिसके दम पर वह आगे की पढ़ाई भी कर सकता है या आगे के जीवन यापन के लिए व्यवसाय भी कर सकता है, और अपने परिवार पाल सकता है इस योजना का विरोध करके देश के युवाओं को उकसाकर, भड़का कर कांग्रेस पार्टी को देश की चिंता नहीं है, देश को छति पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ के एक विधायक का, छत्तीसगढ़ में भी सरकारी संपत्तियों को नुक्सान पहुंचाने का भरे मंच से अपील करते हुए विडियो वायरल हो रहा है। भाजपा कार्यालयों को छति पहुंचाने के लिए लोगों को भड़का रहे हैं। हम भूपेश बघेल जी को कहते हैं कि, ज्यादा से ज्यादा छत्तीसगढ़ के नौजवानों को सेना में भर्ती करने हेतु आगे लायें जिससे छत्तीसगढ़ का सेना में भर्ती का प्रतिशत बढ़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.