कलेक्टर ने नवरात्रि पर्व को ध्यान में रखते हुए डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर एवं मेला के लिए की जा रही व्यवस्था का किया मुआयना

Spread the love


राजनांदगांव । कलेक्टर डोमन सिंह ने नवरात्रि पर्व को ध्यान में रखते हुए डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर एवं मेला के लिए की जा रही व्यवस्था का मुआयना किया। कलेक्टर ने कहा कि क्वांर नवरात्रि में मां बम्लेश्वरी मंदिर में लगातार धार्मिक आयोजन एवं अनुष्ठान होंगे। इस दौरान एसडीएम एवं अन्य अधिकारियों को चाक-चौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्थानीय स्तर पर समुचित प्रकाश एवं सफाई की व्यवस्था करने के लिए कहा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रेल्वे परिसर में चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए प्राथमिक चिकित्सा की पूरी तैयारी रखें। उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग से बैरिकेटिंग की व्यवस्था करने के लिए कहा। इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री सिंह ने सीएसईबी के अधिकारियों से कहा कि मां बम्लेश्वरी मंदिर परिसर में विद्युत की आपूर्ति सतत होनी चाहिए। उन्होंने मंदिर परिसर में पेयजल एवं चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिये आवश्यक व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से भी श्रद्धालु यहां मंदिर आएंगे। इसकी पूरी व्यवस्था करने के साथ ही डोंगरगढ़ के पहुंच मार्गों पर चिचोला, बोरतलाव, खैरागढ़, तुमड़ीबोड़ में कोविड-19 संक्रमण की जांच की व्यवस्था करने के लिए कहा। इस अवसर पर उन्होंने ड्यूटी पर रहने वालों के लिए आईडी कार्ड एवं वाहन पास के लिए एसडीएम एवं एसडीओपी से प्रवेश पास जारी करने के लिए कहा। कलेक्टर ने कहा कि पार्किंग के लिए समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने ट्रेक्टर व भारी वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था के लिए भी कहा। उन्होंने सीएमओ को पेयजल आपूर्ति, फायरबिग्रेड की व्यवस्था के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम गिरीश रामटेके, तहसीलदार राजू पटेल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.