सद्भावना 2022 अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता में कॉन्फ्लुएंस कॉलेज के छात्रों ने लहराया परचम

Spread the love
“उदय मिश्रा जर्नलिस्ट”

राजनांदगांव। अपोलो कॉलेज अंजोरा दुर्ग छत्तीसगढ़ द्वारा सद्भावना (अंतर महाविद्यालय) प्रतियोगिता शिक्षा संकाय 2022 की दो दिवसीय प्रतियोगिता आयोजित की गई।जिसमें छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों के महाविद्यालय जैसे दुर्ग ,भिलाई ,रायपुर सहित कान्फ्लुऐस कॉलेज राजनांदगांव ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया । जिसमें अपोलो कॉलेज द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में वॉलीबॉल, (पुरुष )मेहंदी, शतरंज, कबड्डी (महिला/ पुरुष )गेड़ी दौड़ ,फैंसी ड्रेस, वेजिटेबल ज्वेलरी ,समूह नृत्य ,समूह गीत जैसे विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं खेलों का आयोजन किया गया।जिसमें कॉन्फलूऐस महाविद्यालय के प्रतिभावान प्रतिभागियों ने भाग लिया एवं अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सबका मनोरंजन भी किया ।
कॉन्फ्लूऐस महाविद्यालय के बीएड. द्वितीय सेमेस्टर के छात्र अगस्त्य ने शतरंज के विभिन्न कड़ियों को पार करते हुए 6 राउंड में पूर्ण किया तथा प्रथम स्थान प्राप्त किया। वेजिटेबल ज्वेलरी प्रतियोगिता में अपना जलवा बिखेरते हुए बरखा ने प्रथम स्थान हासिल किया ।तथा कॉन्फ्लूऐस कॉलेज का नाम गौरवान्वित किया ।
सद्भावना अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर महाविद्यालय के डायरेक्टर आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल और डॉ. मनीष जैन ने संयुक्त रुप से छात्रों को शुभकामना प्रेषित करते हुए कहा कि यदि मन में जज्बा , विश्वास और आत्मबल हो तो हम किसी भी क्षेत्र में सर्वोच्च प्रदर्शन करते हुए, जीत हासिल करते हैं ,जो कि छात्रों के लिए बहुत जरूरी है ।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि दोनों विजेताओं के इस शानदार प्रदर्शन से अन्य छात्रों को भी प्रेरणा प्राप्त होगी तथा अपने इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए वह बधाई के पात्र हैं और आगे भी इस प्रकार का प्रदर्शन छात्रों द्वारा जारी रहेगा साथ ही साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के अन्य प्रतिभागियों को भी यह संदेश दिया कि हार और जीत सिक्के के दो पहलुओं की तरह कार्य करते हैं आज जो हार है वह निश्चित रूप से कल जीत में तब्दील होती है इसलिए छात्रों को निरंतरता बनाए रखनी है।
सद्भावना प्रतियोगिता की तैयारी में लगे महाविद्यालय के प्राध्यापक विजय मानिकपुरी ,मंजूलता साहू एवं प्रीति इंदौरकर विभागाध्यक्ष (शिक्षा) ने संयुक्त रुप से छात्रों को शुभकामना दी और उनके इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भविष्य में ऐसे प्रतियोगिता एवं आयोजनों में हमेशा प्रतिभागी के रूप में भाग लेने के लिए प्रेरित करते हुए सभी का मनोबल बढ़ाया तथा शुभकामनाएं प्रेषित की टीम की सहायता एवं नेतृत्व सहायक प्राध्यापक धनंजय साहू ने प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.