Breaking-ज्वेलर्स दुकान का ताला तोड़कर 8 लाख 25 हजार के गहने व नगदी चोरी

Spread the love

”संजय चौबे”

रायपुर।प्रदेश में 30 जून को आयकर विभाग की टीम ने 5 जिलों में एक साथ कई कारोबारियों के ठिकानों पर रेड की कार्रवाई की है। छापे की इस कार्रवाई में मध्य प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, कोलकाता के अफसर शामिल हैं। आईटी विभाग की टीमों ने राजधानी रायपुर के साथ महासमुंद, रायगढ़, कोरबा और दुर्ग जिलों में कारोबारियों की संपत्ति और कमाई की जांच शुरू कर दी है। आयकर के अफसर अभी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। कारोबारियों के घरों को पूरी तरह सील कर दिया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में अनुपम नगर स्थित सूर्यकांत तिवारी के घर आईटी की टीम पहुंची है। वहीं कोरबा के ट्रांसपोर्टर और कोयला व्यवसायी हेमंत जायसवाल के पुरानी बस्ती स्थित आवास में आईटी की रेड पड़ी है। महासमुंद में लक्ष्मीकांत तिवारी और अजय नायडू के यहां आयकर विभाग का सर्वे जारी है। कोरबा के कोयला व्यवसायी हेमंत जायसवाल के आवास में आईटी की टीम जांच कर रही है। रायगढ़ के जय अंबे ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक रिंटू सिंह के आशीर्वाद पुरम कालोनी स्थित घर में रेड पड़ी है। दुर्ग जिले के कुम्हारी और भिलाई स्थित सूर्या रेंसीडेंटी में भी आयकर का छापा पड़ा है। इनके रिश्तेदारों के यहां भी कुछ टीमों के पहुंचने की जानकारी है। सभी जगहों पर टीम फिलहाल दस्तावेजों की जांच कर रही है।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला कोयला कारोबार और बड़े लेन-देन से जुड़ा होना बताया जा रहा है। आयकर के अफसरों की टीम ने स्थानीय पुलिस की भी मदद ली है। जिन कारोबारियों के यहां छापे पड़े हैं, वह राजनीतिक पार्टी से जुड़ा होना बताया जा रहा है। आयकर की सर्वे टीम के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सशस्त्र जवान हैं। जवानों ने रास्ते को पूरी तरह सील कर दिया है। घरों को बंद कर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। घर के किसी भी सदस्य को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। वहीं बाहर से किसी भी व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। जांच में अभी क्या मिला है, इसकी जानकारी भी नहीं मिली है। आयकर अफसरों के अधिकृत बयान से ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.