ब्रेकिंग न्यूज़ :आधी रात को अटल आवास में कांकेर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, संदिग्धों को लाया गया थाना

Spread the love

”नरेश भीमगज की रिपोर्ट”
कांकेर। पिछले कुछ महीनों से शहर व आस-पास में चोरी सहित अन्य घटनाओं की रोकथाम करने अब कांकेर पुलिस ने कमर कस ली है।
इसी के तहत पुलिस 150 से अधिक जवानों के साथ अटल आवास में देर रात दबिश देकर सर्च अभियान चलाया है जिसमें अटल आवास कांकेर में लगातार संदिग्ध गतिविधियों की सूचना और वहां बिना आबंटन के कुछ लोगों संदिग्ध रूप से के रहने की सूचना पर थाना कांकेर पुलिस द्वारा रात्रि 3 बजे अटल आवास कांकेर में धावा बोल पुलिस द्वारा करीब 4 घंटे तक लगातार एक के बाद एक मकानों में लोगों से पूछताछ की गई एवं मकानों की तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस ने 12 संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।पुलिस की टीम ने चार घंटे तक 96 मकानों की तलाशी लेकर इन मकानों में निवास कर रहे लोगों की जानकारी हासिल किया है। इस दौरान ऐसे लोगों को हिरासत में लिया गया जो दूसरे प्रदेशों के थे और बिना मकान आवंटन के मकानों में कब्जा कर अनाधिकृत रूप से रह रहे थे तथा इस प्रकार रहने की सूचना थाना में नहीं दिया है इनकी गतिविधियां संदिग्ध परीक्षित होने पर पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। सर्च के दौरान पुलिस को अटल आवास में दो ऐसे मकान भी मिले जिनमें ताला भी बंद नहीं था मकान खुले थे उसमें कोई सामान नहीं था ऐसे मकानों का अपराधिक तत्व छिपने के लिए इस्तेमाल करते हैं पुलिस उन मकानों के संबंध में भी जानकारी जुटा रही है कार्यवाही के दौरान पुलिस सभी मकानों की जांचकर नगर पालिका के द्वारा आवंटित सही लोगों की पहचान कर पूरे अटल आवास को व्यवस्थित करने में जुट गई है ताकि क्षेत्र से असामाजिक तत्वों का जमावड़ा ना हो और क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना ना घटे पुलिस द्वारा सर्च अभियान के दौरान मिले बंद मकानों के बंद मकानों के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है अटल आवास में कुल 96 आवास है।
टीम में शामिल जवानों को भी नहीं थी कार्यवाही की जानकारी
पुलिस अधीक्षक कांकेर शलभ सिन्हा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस चित्रा वर्मा के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी शरद दुबे के नेतृत्व में थाना कांकेर पुलिस द्वारा देर रात छापा मारने की कार्यवाही हेतु मास्टर प्लान तैयार किया था। 150 से अधिक जवानों पुरुष एवं महिला पुलिस बल की टीम तैयार की गई विधिवत ब्रीफिंग के उपरांत योजनाबद्ध तरीके से रात 3:00 बजे दबिश दी गई,पुलिस सर्च अभियान लगातार 4 घंटे तक चलता रहा, दबिश देने से पहले गोपनीयता बनाए रखने हेतु से अभिमान में शामिल पुलिस वालों को भी नहीं बताया दबिश कहां देनी है..
कार्यवाही के दौरान भाग रहे कुछ संदिग्ध को पकड़ा गया
अटल आवास में रात्रि 3:00 बजे पुलिस द्वारा योजनाबद्ध तरीके से दबिश दिया गया पूरे अटल आवास की घेराबंदी की गई पुलिस की टीम ने एक साथ 96 आवास पर धावा बोला था ताकि कोई चूक ना हो और समुचित जांच की जा सके इस दौरान कुछ लोग मौके से,खिसकने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पुलिस की घेराबंदी में उन्हें,दबोच लिया गया पुलिस ऐसे संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर उनसे से पूछताछ कर रही है।
कांकेर शहर के अन्य वार्डों में भी तलाशी की तैयारी
थाना कांकेर पुलिस द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में शहर के अन्य वार्डों को भी चिन्हित किया गया है यहां संदिग्ध गतिविधियां परिलक्षित होने की सूचनाएं प्राप्त हुई है आगामी दिनों में योजनाबद्ध तरीके से उन स्थलों पर भी दबिश देकर वैधानिक कार्रवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.