जमीन विवाद में बड़े भाई और भाभी की हत्या,दो नाबालिग सहित चार गिरफ्तार

Spread the love

बिलासपुर।जमीन विवाद पर छोटे भाई ने बड़े भाई और भाभी की हत्या करने के बाद शिकायत करने आरोपी थाने पहुंच गया। लेकिन इस दौरान पुलिस को हत्या की जानकारी मिल गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। मामले में पुलिस ने दो नाबालिग समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।
जरहाभाठा मिनी बस्ती जतिया तालाब के पास रहने वाला ओमप्रकाश गढ़ेवाल 40 वर्ष पेशे आटो चालक हैं। उनकी सात एकड़ पैतृक जमीन सकरी क्षेत्र के सैदा और पांड़ गांव में है। इस जमीन के बंटवारे को लेकर दोनों भाइयों के बीच विवाद चल रहा था। मंगलवार की सुबह ओमप्रकाश के बड़े भाई दीपक गढ़ेवाल 42 जमीन बेचने के लिए कुछ लोगों को जमीन दिखाने गया था। इसकी जानकारी होने पर ओमप्रकाश भी मौके पर पहुंच गया। वहां दोनों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान हुई मारपीट के बाद दीपक और ओमप्रकाश सकरी थाने आए।
ओमप्रकाश बिना शिकायत किए ही घर लौट गया। दीपक ने घर पहुंचकर ओमप्रकाश के आटो में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसका विरोध करने पर उसने ओमप्रकाश पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। मारपीट के दौरान ओमप्रकाश ने दीपक पर राड से हमला कर दिया। इससे वह मौके पर ही गिर गया। इसके बाद उसने कुल्हाड़ी छीनकर दीपक पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस दौरान दीपक की पत्नी पुष्पा और बेटियां हर्षिता व रोशनी बीच-बचाव के लिए आईं। ओमप्रकाश ने पुष्पा पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमले में हर्षिता और रोशनी भी घायल हो गई। इससे दीपक और पुष्पा की मौके पर ही मौत हो गई।
भाई और भाभी की हत्या करने के बाद ओमप्रकाश मारपीट की शिकायत लेकर थाने पहुंच गया। मोहल्ले वालों ने घटना की जानकारी सिविल लाइन पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने थाने में ही ओमप्रकाश को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव चीरघर भेज दिया। वहीं, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में पुलिस नेे ओमप्रकाश और उसकी पत्नी संगीता गढ़ेवाल व दो नाबालिग बेटियों को हिरासत में लिया है। उनसे हत्या के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.